kiranrathod

मुख्य विषयवस्तु में जाएं

साइट नेविगेशन एरो, एंटर, एस्केप और स्पेस बार की कमांड का उपयोग करता है। बाएँ और दाएँ तीर शीर्ष स्तर के लिंक पर जाते हैं और उप स्तरों में मेनू का विस्तार / बंद करते हैं। ऊपर और नीचे तीर मुख्य स्तर के मेनू खोलेंगे और उप स्तरीय लिंक के माध्यम से टॉगल करेंगे। मेनू में प्रवेश करें और स्थान खोलें और पलायन उन्हें भी बंद कर देता है। मेनू आइटम के माध्यम से जाने के बजाय टैब साइट के अगले भाग पर चला जाएगा।

समाचार - विवरण

बधाई मर्लिन चाइल्ड्रेस

यूएसएएसए हॉल ऑफ फ़ेम की स्थापना 2006 में उन व्यक्तियों को सम्मानित करने के लिए की गई थी जिन्होंने संयुक्त राज्य में वयस्क शौकिया फ़ुटबॉल के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल व्यक्तियों में प्रशासक, खिलाड़ी, कोच और रेफरी शामिल हैं जिन्होंने राष्ट्रीय या क्षेत्रीय स्तर पर वयस्क शौकिया फ़ुटबॉल के विकास और उन्नति में योगदान देकर यूएसएएसए को विशिष्ट सेवा प्रदान की है। प्रत्येक वर्ष के पतन में यूएसएएसए एजीएम में नामांकित और चयनित व्यक्तियों को शामिल किए जाने पर उम्मीदवार वयस्क शौकिया फ़ुटबॉल में सक्रिय या निष्क्रिय हो सकते हैं।

 

मर्लिन चाइल्ड्रेस

 

1982 में जब वह जॉर्जिया चली गईं, तो मर्लिन ने एक स्थानीय महिला फ़ुटबॉल टीम में गोलकीपर की भूमिका निभानी शुरू की। उसने लगभग 10 वर्षों तक 30 से अधिक यूएसएसएफ नेशनल कप टीम प्रतियोगिताओं में जॉर्जिया का प्रतिनिधित्व किया, और तब तक खेलना जारी रखा जब तक कि चोटों ने उसे सेवानिवृत्ति के लिए मजबूर नहीं किया।

जॉर्जिया में सबसे बड़ी महिला लीग बनाने वाले अटलांटा क्षेत्र में मौजूदा महिला फुटबॉल कार्यक्रमों के पुनर्गठन में मर्लिन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह जॉर्जिया एमेच्योर सॉकर एसोसिएशन की पहली महिला अध्यक्ष थीं और 20 से अधिक वर्षों से निदेशक मंडल में हैं। स्थानीय स्तर पर लड़कियों की फ़ुटबॉल के लिए नीति निर्धारित करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान था। उन्होंने जो लीग शुरू की थी, वह आज भी अस्तित्व में है, जिस नींव को उन्होंने लागू किया था।

वह जॉर्जिया और अमेरिका में यूएस सॉकर, यूएसएसए और महिला स्पोर्ट्स फाउंडेशन सहित विभिन्न महिला खेल समितियों में थीं। वह स्ट्रीट्स बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स में फ़ुटबॉल पर थीं और महिलाओं के खेल फ़ाउंडेशन को उनकी लड़कियों के फ़ुटबॉल कार्यक्रम के लिए सुरक्षित विशेष अनुदान में मदद कर रही थीं।

वह 1992 में शुरू हुई USASA क्षेत्र III महिला समिति में थीं और उन्होंने 3 वर्षों तक उस समिति की अध्यक्षता की। मर्लिन यूएसएसएफ महिला समिति में भी थीं। वह दिसंबर 1993 में फ़ुटबॉल में महिलाओं के लिए पहले महिला नेतृत्व सम्मेलन के लिए एक सलाहकार और वक्ता थीं। 1995 में, उन्होंने महिला नेतृत्व सम्मेलनों का विकास किया

यूनाइटेड स्टेट्स एमेच्योर सॉकर एसोसिएशन के प्रत्येक क्षेत्र। मर्लिन 1992 में महिला फ़ुटबॉल पर पहली फीफा संगोष्ठी के लिए यूएसएसएफ प्रतिनिधि थीं, जो ज्यूरिख में आयोजित की गई थी। वह 1999 के महिला विश्व कप के साथ आयोजित 1999 फीफा महिला संगोष्ठी के लिए एक विकल्प भी थीं। मर्लिन 1999 फीफा महिला विश्व कप के लिए राष्ट्रीय गठबंधन की अध्यक्ष थीं। मर्लिन कई वर्षों तक एनएससीएए महिला समिति की सदस्य भी रहीं। वह 1993-1994 में महिला फ़ुटबॉल फ़ाउंडेशन की सलाहकार भी थीं और 1993 से फ़ुटबॉल के लिए महिला स्पोर्ट्स फ़ाउंडेशन के सलाहकार बोर्ड की सदस्य रही हैं।

उन्होंने 96 में गेल टर्बीविल के साथ महिला फ़ुटबॉल की सह-स्थापना की, जिसने 1996 के ओलंपिक में महिला फ़ुटबॉल को जोड़ने के लिए आंदोलन का नेतृत्व किया। वह 1996 में महिला फ़ुटबॉल को शामिल करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं। फीफा के महासचिव के साथ उनके समर्थन का अनुरोध करने के लिए उनके पास एक दर्शक भी था। राष्ट्रीय फ़ुटबॉल हॉल ऑफ़ फ़ेम ने अपने अंडर 17 गर्ल्स डिवीजन, मर्लिन चाइल्ड्रेस डिवीजन को 1994, 1995 और 1996 की गर्मियों में फ़ुटबॉल की राष्ट्रीय श्रृंखला में नामित किया। उन्होंने अमेरिकी कांग्रेस के माध्यम से महिला फ़ुटबॉल के लिए समर्थन दिखाने और ओलंपिक में शामिल करने के लिए एक संयुक्त प्रस्ताव को प्रोत्साहित किया जो कि भारी था।

 
बंद करना